Claim Giveaway Token Proof of Reserve

दुबई में एक रियल एस्टेट डेवलपर ने क्रिप्टोकरेंसी का उपयोग करके $50 मिलियन का सौदा तय किया

04-Jun-2022 By: Shikha Jha
दुबई में एक रियल एस्


दुबई में एक रियल एस्टेट डेवलपर ने क्रिप्टोकरेंसी का उपयोग करके $50 मिलियन का सौदा तय किया

दुबई में DAMAC प्रॉपर्टीज के एक प्रवक्ता के अनुसार, रियल एस्टेट डेवलपमेंट फर्म ने "इस साल की शुरुआत से ही क्रिप्टोकरेंसी के माध्यम से 50 मिलियन डॉलर के रियल एस्टेट एग्रीमेंट पूरे कर लिए हैं।" एक्ज़ीक्युटिव का दावा है कि उनके आर्गेनाइज़ेशन के  बड़े डिसीज़न मेकर्स को मेटावर्स, नॉनफनजीबल टोकन और क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने के लिए राजी करने में परेशानी हो रही है।

कंपनी के चीफ़ ऑपरेटिंग ऑफ़िसर (COO) Ali Sajwani के अनुसार, दुबई स्थित एक रियल एस्टेट डेवलपर DAMAC प्रॉपर्टीज ने वर्ष की शुरुआत से $50 मिलियन के क्रिप्टोकरेंसी समझौते किए हैं।

एक इंटरव्यू के दौरान COO के अनुसार, DAMAC ने बिटकॉइन या ईथेरियम को भुगतान के रूप में स्वीकार करके बताया है की वो "सबसे सभ्य तकनीकी समाधानों का लाभ" उठाने के लिए बहुत दूर तक जायेंगे।

रियल स्टेट की खरीद को पूरा करने के लिए उपयोग की जाने वाली भुगतान तकनीक के बारे में पूछे जाने पर, COO ने कहा कि लेनदेन की व्यवस्था के लिए एक भरोसेमंद बिचौलिये को काम पर रखा गया था। उन्होंने कहा:

"भुगतान प्रक्रिया अबू धाबी ग्लोबल मार्केट, 'हेवन' कंपनी द्वारा समर्थित एक भरोसेमंद financial intermediary के माध्यम से की जाती है, जहां खरीदार बिटकॉइन या एथेरियम में संपत्ति का मूल्य बनाता है, क्योंकि वे सुरक्षा और विश्वास की टर्म्स में सबसे अधिक कारोबार करने  वाली डिजिटल करेंसी में से हैं ,और फिर financial intermediary, dirhams या dollar में राशि को हमारे डिजिटल वॉलेट में ट्रांसफर करता है।"

Sajwani के अनुसार, DAMAC प्रॉपर्टीज एक विश्वसनीय financial intermediary का उपयोग करके मूल्य अस्थिरता जोखिम को कम करने में सक्षम है। एक अलग रिपोर्ट में DAMAC प्रॉपर्टीज द्वारा उपयोग किए जाने वाले अधिकृत intermediary के रूप में  डिजिटल एसेट एक्सचेंज हैविन की पहचान की गई थी।

इस बीच, COO ने उसी इंटरव्यू में मेटावर्स में प्रवेश करने की बात आने पर उनके ओर्गनइज़ेशन के सामने आने वाली बाधाओं पर चर्चा की। Sajwan के अनुसार "डिसीज़न मेकर्स की पुरानी पीढ़ी को इस नई और विदेशी दुनिया में निवेश करने के लिए तेजी से और सक्रिय कदम उठाने के लिए मनाने की कोशिश करना" उभरती हुई टेक्नोलॉजी के समर्थकों के सामने आने वाली चुनौतियों में से एक है।

इसके अलावा, चूंकि मेटावर्स, NFT और क्रिप्टोकरेंसी अभी भी अपेक्षाकृत नई हैं, इसलिए संभावित यूज़र्स को पहले उनसे खुद परिचित होना चाहिए। COO के अनुसार, इसका मतलब है कि निवेश करने से पहले, निर्णय लेने वालों को एक गहन सर्वेक्षण या जांच करना चाहिए।


WHAT'S YOUR OPINION?
Related News
Related Blogs
`